जापान में कोहराम मचाएगी ये मेक इन इंडिया SUV, देखे डीटेल्स और लॉन्च डेट

Maruti Fronx जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में मारुति ने अपना सिक्का जमा रखा है और अब कंपनी धीरे-धीरे देश-विदेश में भी अपने नए मॉडल का प्रचार करने में जुटी हुई है। हाल ही में मारुति ने जापान में अपने नए Fronx मॉडल की डिलीवरी शुरू की है। कंपनी की तरफ से इस मॉडल के छह वेरिएंट लॉन्च हुए हैं।

जापान में मारुति ने अपने इन मॉडल के कुल 6 वेरिएंट्स को लांच किया है तो वहीं इसकी कीमत 7.5 लख रुपए निर्धारित की है। कंपनी की तरफ से दी जा रही डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल के सबसे टॉप वैरियंट की कीमत कंपनी ने 13.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। इसी के साथ ही इसमें आपको अलग-अलग रंगों के विकल्प भी दिए जाएंगे।

पहली डिलीवरी की हुई शुरुवात

अब अगर हम इस मॉडल पर मिलने वाले कीमत और अन्य डिटेल्स की बात करें तो आपको बता दे कंपनी ने इसकी पहली डिलीवरी शुरू कर दी है। जी हां अब तक जापान में 1600 से अधिक Fronx SUV को पहले कंसाइनमेंट के लिए गुजरात के पिपावाव बंदरगाह से रवाना कर दिया गया है। साथी कंपनी का यह भी कहना है कि जापान में इस नए मॉडल की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है।

‘मेड इन इंडिया’ SUV की डीटेल्स

सबसे पहले तो मारुति की इस नए मॉडल की शुरुआत के लिए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मारुति सुजुकी को इस उपलब्धि के लिए खूब बधाई दी। वही पीयूष गोयल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए कहा कि वाकई या भारत के लिए गर्व का पाल है क्योंकि मारुति सुजुकी ने देश-विदेश में भी अपना निर्यात शुरू कर दिया है। “भारत के लिए समय बदल रहा है।”

इतनी होगी कीमत Maruti Fronx

अगर आप भी इस कंपनी के डिटेल्स के बारे में समझाना चाहते हैं तो आपको इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। कंपनी ने इसके अलग-अलग छह वेरिएंट्स को जापान में लॉन्च किया है। इन वेरिएंट्स के मॉडल की शुरुआती कीमत 7.51 लाख रुपये है वहीं इनके सबसे टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 13.04 लाख रुपए रखी गई है। आधिकारिक वेबसाइट पर कंपनी ने डिटेल्स दी है कि इस मॉडल में आपको 1.0 टर्बो पेट्रोल और 1.2 पेट्रोल नेचुरल एस्पायरेटेड इंजन की व्यवस्था दी जा रही है।

Leave a Comment