छोटे परिवार के लिए खरीदें Tata Tiago EV, कीमत भी कम

Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में सबसे कम कीमत में Tata Tiago EV को पेश किया है। यह कार मिडिल क्लास फैमिली के लिए बहुत ही शानदार विकल्प है क्योंकि यह कम कीमत में लंबी दूरी तय करने में काफी अच्छा है और इसमें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ पावर भी मिलता है।

नमस्कार दोस्तों,आज हम आपको इस आर्टिकल के मदत से Tata Tiago EV फोरव्हीलर की सारी जानकारी देने जा रहे हैं। तो आप हमारे साथ बने रहिए और इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए।

Tata Tiago EV की परफॉर्मेंस

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने Tata Tiago EV में दो बैटरी पैक 19.2 kWh और 24 kWh का इस्तेमाल किया है, जो IP67 रेटिंग के साथ आता है। यह कार 60 बीएचपी और 110 एनएम टॉर्क के साथ 250 किलोमीटर की रेंज देती है। यह 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 6.2 सेकंड में पकड़ सकती है। बड़े बैटरी पैक वाले वेरिएंट का पावर आउटपुट 74 बीएचपी और 114 एनएम है, जो 315 किमी की रेंज देता है। यह वेरिएंट 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार प्राप्त करता है।

Tata Tiago EV की चार्जिंग टाइमिंग

इसके अलावा Tata Tiago EV को 15A प्लग पॉइंट और वॉल बॉक्स चार्जर दोनों से चार्ज किया जा सकता है। 19.2 kWh बैटरी पैक को 0 से 100 % चार्ज करने में 6 से 9 घंटे का समय लगता है, जबकि 24 kWh बैटरी पैक को 7 से 8 घंटे का समय लगता है। 7.2 kW एसी चार्जर से छोटे और बड़े बैटरी पैक वाले वेरिएंट को क्रमशः 2.6 घंटे और 3.6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। डीसी फास्ट चार्जर से दोनों बैटरी पैक को 10 % से 100 % तक चार्ज करने में केवल 58 मिनट लगते हैं।

Tata Tiago EV के फीचर्स

Tata Tiago EV के फीचर्स में पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टच स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो प्ले, पावर विंडो फ्रंट, एयर कंडीशन, पैसेंजर एयरबैग और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। इसमें 240 लीटर का बूट स्पेस है।

Tata Tiago EV की कीमत

Tata Tiago EV भारतीय बाजार में मिल रहा है। इसकी कीमत ₹7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और ₹11.89 लाख रुपये तक जाती है। इस तरहTata Tiago EV एक किफायती और पावरफुल इलेक्ट्रिक कार है जो मिडिल क्लास फैमिली के लिए एक शानदार ऑप्शन साबित हो सकती है।

Leave a Comment