एक दिन मर जाऊं… भजन पर नाचते-नाचते 45 साल के शिक्षक की मौत, देखें वीडियो

आप सभी के जानकारी के लिए हम बता देना चाहते हैं कि जयपुर में एक शिक्षक की ‘एक दिन मर जाऊं ला कानूड़ा…’ भजन पर नाचते-नाचते अचानक मौत हो गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जो व्यक्ति खुशी से नाच रहा था, वह अचानक गिर गया और वहीं उसकी मौत हो गई।

जयपुर में 45 साल के शिक्षक की एक काम के दौरान अचानक मौत हो गई। यह घटना उनके बड़े भाई के रिटायरमेंट पर आयोजित भजन शाम के दौरान हुई। इस कार्यक्रम में शिक्षक खुशी से डांस कर रहे थे। नाचते-नाचते अचानक वह लड़खड़ाकर गिर पड़े। गिरने के बाद शिक्षक फिर से खड़ा नहीं हो पाए।

लोगों को घटना का पता जल्दी चल गया और कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया गया। करीब 10 मिनट तक शिक्षक को सीपीआर (CPR) दिया गया और मुंह से सांस देने की भी कोशिश की गई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना जयपुर के रेणवाल के भैंसलाना गांव की है।

भैंसलाना में शुक्रवार रात जालबाली बालाजी मंदिर में बड़े भाई के अपने काम होने पर भजन शाम का आयोजन किया गया था। इस मौके पर 45 साल के शिक्षक मन्नाराम जाखड़ भी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शुक्रवार सुबह ही अपने गांव भैंसलाना आए थे। उन्होंने अपने बड़े भाई मंगल जाखड़, जो मुंडोती के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल से रिटायर हुए थे, को बधाई दी। वफादारी माहौल में खुद को रोक न पाने के कारण मन्नाराम ने शुरू के चार-पांच भजनों पर खूब नाचा और फिर थोड़ी देर बाद बैठ गए।

रात करीब 12 बजे गायकों ने ‘इक दिन मर जाऊं ला कानूड़ा, ध्हारी मुस्कान के मारे…’ भजन गाना शुरू किया। मन्नाराम जाखड़ खुशी से फिर नाचने लगे, लेकिन अचानक कुछ ही पलों में वह गिर पड़े। शुरू में लोगों ने इसे नृत्य का हिस्सा समझा, लेकिन कुछ समझदार लोगों ने उनकी स्थिति देखी और उन्हें सांस देने का कोशिश किया। इसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें खत्म बोल दिया।

मन्नाराम जाखड़ जोधपुर जिले के जुड़ गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में सामाजिक विज्ञान के शिक्षक थे। घटना से कुछ ही मिनट पहले उन्होंने अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ भी डांस किया था। उनकी अचानक मौत की खबर से पूरे परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। इस घटना पर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है। शनिवार को रिटायरमेंट पर बालाजी महाराज की स्वामणी का कार्यक्रम होना था, लेकिन अब चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Comment