Honda Hornet 2.0 हुई लांच, इसमें मिल रहे कमाल के फीचर्स और दमदार इंजन

Hero Honda, जो अब Hero MotoCorp के नाम से जानी जाती है। इस ब्रांड की बाइक्स भारतीय बाजार में काफी फेमस है और इसका कारण उनकी किफायती कीमत व बेहतरीन प्रदर्शन है।

इस Hero Honda कंपनी की पहली बाइक Hero Honda CD100 थी। इसकी बाइकों में बेहतरीन इंजन, माइलेज और रखरखाव में कम लागत लगेगी।
Hero की बाइक्स में स्मार्ट कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, और LED लाइटिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं, जो बाइक की सुविधा और सुरक्षा को बढ़ाते हैं।

अब इस कंपनी ने Honda Hornet 2.0 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है और यह बाइक अपने दमदार परफॉरमेंस, आकर्षक डिज़ाइन, और एडवांस्ड फीचर्स के कारण काफी पसंद की जा रही है। इस बाइक में Honda ने न सिर्फ स्टाइल पर ध्यान दिया है, बल्कि पावर और तकनीक के साथ इसे खास बनाया है।

Honda Hornet 2.0 का दमदार इंजन

इस शानदार बाइक में कंपनी ने 184.4cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो कि 17.03 PS की पावर और 16.1 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस बाइक में PGM-FI (प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा रहा है।

Honda Hornet 2.0 का डिज़ाइन

इसका डिजाइन बेहद आक्रामक और स्पोर्टी है। इसके फ्रंट में हेडलाइट डिज़ाइन और मस्कुलर टैंक दिया है। इसमें फुल LED हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स दिए हैं, जो इसको प्रीमियम लुक भी देते हैं।

इसके अलावा इसमें नेगेटिव LCD डिस्प्ले के साथ एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो राइडर को स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन, और समय की जानकारी देता है।

Honda Hornet 2.0 के फीचर्स

होंडा की इस बाइक में हज़ार्ड लाइट्स का फीचर दिया है और इसकी बॉडी पैनल्स पर दिए गए स्पोर्टी ग्राफिक्स और नए कलर ऑप्शंस दिए हैं। इसके अलावा इसमें 167 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है।

माइलेज और कीमत

Honda Hornet 2.0 का माइलेज लगभग 40-45 kmpl तक हो सकता है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹1.37 लाख है।

Leave a Comment