अगर आपका अकाउंट भी है PNB बैंक में, तो यह खबर ला सकती है आपके चेहरे पर खुशी, पढ़े खबर

भारत में एक से बढ़कर एक प्राइवेट और गवर्नमेंट बैंक है. जो अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए नए-नए ऑफर मुहैया करवाते हैं. ऑफर के तहत यह 0 इंटरेस्ट ब्याज पर ईएमआई देते हैं. जिससे आप आसान किस्तों में अपनी दैनिक जीवन मैं काम आने वाली वस्तु खरीद सकते हैं. बैंक आपकी FD पर भी अच्छा खासा ब्याज देता है. इसका फायदा ग्राहक आसानी से उठा सकता है.
न्यू ऑफर के तहत आजकल एक खबर आई है कि जिस भी ग्राहक का अकाउंट PNM बैंक में है. उनके एफडी ब्याज दर में बढ़ोतरी की गई है. इस वृद्धि के कारण पीएनबी बैंक के एफडी खाता धारकों के चेहरे पर एक शानदार खुशी लौटी है. आरबीआई बैंक के रेपो रेट में वृद्धि के बाद पीएनबी बैंक की तरफ से यह सूचना एक चौंकाने वाली सूचना है.

आपका अकाउंट भी अगर पीएनबी में है तो अब आपको आपकी FD पर एक मोटी रकम मिलेगी. जिससे आप मालामाल हो जाओगे. इसके लिए आपको हमारी यह खबर सावधानीपूर्वक पढ़नी पड़ेगी.

PNB ने की एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी

रिजर्व बैंक की रेपो रेट बढ़ने के बाद भी पीएनबी ने अपनी एफडी ब्याज दरों में वृद्धि करी है. जिसके तहत अब फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी पर ग्राहकों को अच्छा खासा ब्याज मिलेगा. PNB बैंक ने मैच्योरिटी पीरियड्स के लिए एफडी की ब्याज दरों में 0.95 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। एफडी पर ब्याज कि ये नई दरें 19 दिसंबर 2022 से प्रभावी मानी जाएंगी। जिसके बाद इसका लाभ ग्राहकों को मिलेगा.

पीएनबी बैंक ने ₹2 करोड से कम डोमेस्टिक रिटेल टर्म डिपॉजिट और PNB उतम्, और 2 से ₹10 करोड़ के डिपॉजिट पर सभी के लिए ब्याज दरों की बढ़ोतरी की है. इसके लिए बैंक में फिक्स डिपॉजिट के लिए वर्षों का निर्धारण किया है यह वर्ष 5 वर्ष और 5 से 10 वर्ष के लिए निर्धारित है. इस फिक्स डिपॉजिट के लिए बैंक की तरफ से यह बड़ा हुआ ब्याज आपको फायदा देगा.

दो करोड़ रुपए से अधिक की एफडी पर हुई ब्याज में इतनी बढ़ोतरी

पीएनबी बैंक ने दो करोड़ या इससे अधिक डिपॉजिट पर ब्याज में अच्छी बढ़ोतरी करी है. अगर आपकी FD 2 करोड़ से कम है तो इस पर 0.65 फीसदी ब्याज बढ़ोतरी हुई है. 2 करोड और इससे अधिक फिक्स डिपॉजिट पर 1% की ब्याज बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ी हुई प्याज बढ़ोतरी ने ग्राहकों के चेहरे पर खुशी ला दी है.

Leave a Comment