भारतीय बाजार मैं जल्द ही एंट्री मारने वाली है tata की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी

Tata curvv ev: हेलो दोस्तो नमस्कार! भारतीय बाजार में बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए जितने भी फोर व्हीलर निर्माता कंपनी है उन सबके तरफ से अपने-अपने फोर व्हीलर को या तो इलेक्ट्रिक या सीएनजी अवतार में लॉन्च किया जा रहा है इसी बीच भारत में अपना वर्चस्व बनाकर रखी हुई कंपनी टाटा जो की भौकाली एसयूवी के लिए जानी जाती है। उसके तरफ से कमल के एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है हम जिसे एसयूवी की बात कर रहे हैं उसे एसयूवी का नाम है Tata curvv ev तो आज हम इस आर्टिकल मैं जाएंगे की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको क्या क्या देखने को मिल जायेगा। खास!

New Tata curvv ev के फीचर्स

अगर हम बात करें इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में मिलने वाले फीचर्स की तो हम आपको बता दें कि एसयूवी में आपको काफी कमालके फीचर्स देखने को मिल जाएंगे इस एसयूवी मैं आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हैडलाइट, टर्न बाय इंडिकेटर, यूएसबी पोर्ट, ब्लेयर, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, ए/सी वेंट, क्लासिक डैशबोर्ड, आरामदायक इंटीरियर, तगड़े एलो विंग्स, रियर पार्किंग कैमरा, 360 डिग्री कैमरा सेंसर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग जैसे और भी कई आधुनिक फीचर्स आपको इस गाड़ी मैं देखने को मिल जायेगे

New Tata curvv ev का बैटरी और रेंज

अगर हम बात करें इस गाड़ी में मिलने वाले बैटरी की तो हम आपको बता दे कि इस गाड़ी में आपको काफी कमल का बैटरी देखने को मिल जाएगा। इस गाड़ी मैं आपको 40 किलोवाट का दमदार बैट्री पैक देखने को मिल जायेगा जो की आपको आराम एक बार फुल चार्ज होने के बाद 580 से 600 किलोमीटर तक चल सकता है। इस बैटरी को फूल चार्ज करने मैं 5 से 6 घंटे का समय लग जाएगा। इस बैटरी को चार्ज चार्ज करने के लिए आपको फास्ट चार्जर भी मिल जायेगा।

New Tata curvv ev का कीमत और लॉन्च डेट

अगर हम बात करें इस गाड़ी की शुरुआती कीमत दिखाओ हम आपको बता दे कि गाड़ी की शुरुआत की कीमत लगभग 15 लाख रुपए से शुरू होके 20 लाख रुपए के बीच मैं हो सकती है। साथ ही साथ बात करे इस गाड़ी के लॉन्च डेट की तो आपको बता दे की यह गाड़ी साल 2024 के 7 अगस्त को भारतीय बाजार मैं लॉन्च हो सकती है।

Leave a Comment