Site icon Main Exam

Maruti की यह गाड़ी भारतीय बाजार मैं मचा रही है धूम देखे फीचर्स,कीमत और माइलेज

Maruti Suzuki Baleno 2024: भारतीय बाजार मैं आजकल एक से बढ़कर एक कमाल के गाड़ी को लांच किया जा रहा है। जो की काफी ही दमदार इंजन और फीचर्स के साथ भारतीय बाजार मैं अति है। जिन गाडियो को लोग अपने सहूलियत के हिसाब से अपना बनाते है। इसी बीच भारत मैं अपना रोला जमा के रखी हुई कंपनी Maruti के तरफ से एक कमाल की गाड़ी को भारतीय बाजार मैं लॉन्च किया गया है। हम जिस गाड़ी की बात कर रहे है उस गाड़ी का नाम है Maruti Suzuki Baleno 2024 तो आज हम इस आर्टिकल मैं जानेंगे की इस गाड़ी मैं आपको क्या क्या मिल जाता है। खास!

Maruti Suzuki Baleno 2024 के फीचर्स

अगर बात करे इस गाड़ी के फीचर्स की तो हम आपको बता दे की इस गाड़ी मैं आपको काफी ही कमाल के फीचर्स देखनेंको मिल जाते है। इस गाड़ी में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हैडलाइट, स्पीड मीटर, टर्न बाय इंडिकेटर, यूएसबी पोर्ट, ब्लेयर, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, चार्जिंग पोर्ट, जैसे और भी कई आधुनिक फीचर्स आपको इस गाड़ी मैं देखने को मिल जाते है। इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर के आप अपने राइड को मजेदार बना सकते है।

Maruti Suzuki Baleno 2024 का इंजन और माइलेज

अगर बात कर इस गाड़ी का इंजन की तो हम आपको बता दे कि गाड़ी में आपको काफी कमल का इंजन देखने को मिल जाता है। 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिल जाता है। जो की 88 बीएचपी की पॉवर और कमाल का तर्क जनरेट करने मैं सक्षम रहता है। साथ ही साथ बात करे इस गाड़ी माइलेज की तो इस गाड़ी का माइलेज काफी ही कमाल का है। इस गाड़ी का माइलेज लगभग 22 से 33 किलोमीटर तक का है।

Maruti Suzuki Baleno 2024 का कीमत

अगर हम बात करें इस गाड़ी की शुरुआती कीमत की तो हम आपको बता दे कि इस गाड़ी की शुरुआत की कीमत लगभग 6 लाख रुपए से शुरू होके 9 लाख रुपए तक की है।

Exit mobile version