Site icon Main Exam

रोड की शहंशाह है Bajaj की ये बाइक, मार्केट में तुरुप का इक्का

बजाज की मोटरसाइकिल अपनी डिजाइन और जबरदस्त माइलेज के कारण लोगों के बीच खासी लोकप्रिय बनी हुई है. क्रूजर सेगमेंट में भी बहुत सारी कंपनियों की एक से बढ़कर एक मोटरसाइकिल बाजार में है. मोटरसाइकिल की एक ही कमी है कि माइलेज के मामले में यह बहुत कम है. इनका माइलेज कम होता है. उनकी आकर्षक डिजाइन और लुक लोगों को खासी आकर्षित करते हैं.लेकिन जब बारी आती है इनके माइलेज की,तो इस माइलेज के कारण लोगों का मोह कम हो जाता है. अब अगर आप भी क्रूजर सेगमेंट की बाइक खरीदना चाहते हैं और अभी तक यह निर्णय नहीं कर पा रहे हैं कि किस कंपनी की बाइक सही रहेगी,तो आज हम इस लेख में इसी से संबंधित सूचना बता रहे हैं.

हमारे होते हुए आप को किसी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आज आपको हम एक ऐसी क्रूजर सेगमेंट की बाइक बता रहे हैं, जो माइलेज के मामले में जबरदस्त है. हम कह सकते हैं कि माइलेज के मामले मे यह शहंशाह है. एक क्रुजर बाइक की कीमत भी अन्य सेगमेंट की बाइकों से कम है. यह मोटरसाइकिल प्रतिवर्ष अपग्रेड होकर नए फीचर्स और शानदार लुक के साथ लांच होती है.

बजाज की मोटरसाइकिल का नाम है Bajaj Avenger 160. इस मोटरसाइकिल का इंजन भी पावरफुल है.Bajaj Avenger 160 की तुलना कुछ लोग हार्ले डेविडसन से भी करते हैं. क्योंकि इसका स्टाइलिश लुक कुछ-कुछ हार्ले डेविडसन से मैच करता है.
वर्तमान समय में बाजार में बजाज की बाइके सड़कों पर धूम मचा रही है. इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस बहुत कम है. जिस कारण हाइट में कम होने से कम लंबाई के लोग भी इसे आसानी से चला सकते हैं.

Bajaj Avenger के फीचर्स और कीमत

बजाज यह बाइक बजाज एवेंजर फीचर्स के मामले में हार्ले डेविडसन को टक्कर देती है. Bajaj Avenger मे 160 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है. यह बाइक 15 PS की पावर पर 13.7NM क टोर्क जनरेट करती है.

इस मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गीयरबॉक्स है. इस मोटरसाइकिल के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक हैं. इसका ब्रेकिंग सिस्टम जबरदस्त है. बाइक के हैंडल को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. इस बाइक के टायर ट्यूबलेस होते हैं. ऊंचाई के मामले में यह कम होती है. कम लंबाई के लोग भी इस बाइक को आसानी से चला सकते हैं. बजाज की-ये अवेंजर बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 50 किलोमीटर का माइलेज देती है. जो कि इस सेगमेंट की सभी मोटरसाइकिल में शानदार है. इसके माइलेज कोARAI के द्वारा भी प्रमाणित किया गया है.यह बाइक मात्र एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है. बात करें एक एवेंजर मोटरसाइकिल की कीमत की तो इसकी शुरुआती कीमत 111827 रुपए शोरूम हैं. ऑन रोड यह बाइक 1,35,706 रुपए में पड़ेगी.

Exit mobile version