Site icon Main Exam

चीनी कंपनियों की अब खैर नहीं! अब 9,999 रुपये Samsung ने लॉन्च किया जबरदस्त फोन, देखें धमाल फीचर्स

Samsung Galaxy A06 launch in India

Samsung Galaxy A06 launch in India

Samsung Galaxy A06 launch. भारतीय बाजार में आखिरकार सैमसंग ग्राहकों के लिए एक नया सस्ता डिवाइस लॉन्च हो गया है। जिसकी कीमत के बारे में आप जानकर चौंक ही जाएंगे। जी हां, आपने सही पढ़ा साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग धीरे धीरे पूरे भारतीय मार्केट में ही अपना कब्जा ज़माना चाहती है। यही वजह है की कंपनी चाइनीज कंपनियों के मुकाबले किफायती में धांसू फीचर्स के साथ फ़ोन लॉन्च कर रही है।

अब कंपनी ने ग्राहकों के लिए कमाल ही कर दिया है। सैमसंग का एक स्मार्टफोन बहुत ही कम दाम में आ गया है। जो रियलमी, विवो जैसे चाइनीज कंपनी को कड़ी टक्कर देने के लिए काफी है। कंपनी कम बजट में तो Samsung Galaxy A06 को लॉन्च कर तगड़ी पेशकश कर दी है।

ध्यान देने वाली बात यह है, कंपनी के इस फोन को काफी समय से इंतजार किया जा रहा था है, जिससे आखिरकार मार्केट में ग्राहकों के लिए सस्ता सा जबरदस्त फोन आ गया है।

Samsung Galaxy A06 के कीमत और मॉडल

सैमसंग का यह बजट सेगमेंट आने वाला स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स में खरीदा जा सकेगा, जिसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज,  4GB RAM + 128GB की स्टोरेज ऑप्सन है। इस फोन को ब्लैक, गोल्ड और लाइट ब्लू कलर ऑप्शन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy A06 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 11,499 रुपये है। तो वही इसे खरीदने के लिए ग्राहक ऑनलाइन वेबसाइट के अलावा कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं, जिससे नए लॉन्चिंग डिवाइश पर अभी कोई ऑफर जरुर मिल सकते है।

इन खासियत से भरपूर है Samsung Galaxy A06

Samsung Galaxy A06 में डिस्प्ले- कंपनी ने फोन में गजब की डिस्प्ले दी है, जिससे 6.7 इंच का HD+ डिस्प्ले जो ट्रेडिशनल वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। डिस्प्ले का रेजलूशन 720 x 1600 पिक्सल है।

Samsung Galaxy में प्रोसेसेर- फोन MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया है, जिसमें 4GB रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। तो वही यहां इंटरनल स्टोरेज को 1TB तक एक्सपेंड कर सकते है।

Samsung Galaxy A06 में कैमरा सेटअप- कंपनी ने फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। जो50MP का मेन कैमरा का है। इसके साथ ही यहां पर 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा मिलता है।

Samsung Galaxy A06 में बैटरी और अन्य खासियतें- फोन 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 25W USB Type C वायर्ड चार्जिंग फीचर से लैस है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3, GPS, 3.5mm ऑडियो जैक फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Exit mobile version