Bajaj Pulsar N150 New BS6 बाइक फीचर्स से मचा रही बवाल, जाने इसकी कीमत

बजाज कंपनी हमारे देश की एक प्रसिद्ध और पुरानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है, जो अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बाइकों का निर्माण करती है। इस कंपनी की बाइकों ने हमेशा भारतीय सड़कों पर अपनी पहचान बनाई है और लोगों के दिलों में जगह बनाई है। यही कारण है कि बजाज की बाइकें लोगों के बीच काफी पसंद की जाती हैं।

हाल ही में बजाज ने अपने सबसे फेमस मॉडल्स में से एक, Bajaj Pulsar N150 New BS6 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। यह बाइक अपने फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन के कारण चर्चा में बनी हुई है।

इस नई Pulsar N150 में BS6 इंजन को शामिल किया गया है, जो पहले से अधिक शक्तिशाली और इको-फ्रेंडली है। यह बाइक न केवल बेहतर माइलेज देती है, बल्कि इसमें आधुनिक तकनीक का भी उपयोग किया गया है।

इंजन और परफॉर्मेंस

बजाज ने इस बाइक में 149.5cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है, जो कि 14 PS की पावर और 13.25 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

यह बाइक BS6 इमिशन नॉर्म्स के अनुरूप फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जो बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी और स्मूथ परफॉर्मेंस सुनिश्चित करती है। इसमें आपको 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जिससे बाइक अच्छा परफॉर्म करती है।

डिजाइन और लुक्स

पल्सर N150 का डिजाइन स्पोर्टी और आकर्षक है, जो युवा राइडर्स को बहुत पसंद आ रहा है। इसमें LED DRLs और टेल लाइट्स दी गई हैं, जो रात में बेहतर विजिबिलिटी और बाइक को प्रीमियम लुक देती हैं। इसके अलावा इसमें नए और आकर्षक ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो बाइक की अपील को और बढ़ाते हैं।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं, जो राइड को स्मूथ बनाते हैं। तो वहीं इसके रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो बाइक को स्टेबिलिटी और कम्फर्ट देता है।

इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, जो ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बढ़ाते हैं और सेफ्टी सुनिश्चित करते हैं। इसमें सिंगल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) है, जो स्किडिंग को रोकता है और कंट्रोल को बढ़ाता है।

कीमत

Bajaj Pulsar N150 New BS6 की एक्स-शोरूम कीमत करीब ₹1.25 लाख (दिल्ली) है। यह कीमत इसे मिड-रेंज सेगमेंट में एक बहुत ही आकर्षक ऑप्शन बनाती है।

Leave a Comment