Site icon Main Exam

अगस्त के महीने में इन कंपनियों ने मचाई धूम! लिस्ट देख खरीदें पॉपूलर औक धांसू ई-स्कूटर

5 companies selling e-scooters

5 companies selling e-scooters

देश का इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट इतनी जोरदार तरीके से तरक्की कर रहा है। जिससे लोग भी यहां चाहते हैं। कि ऐसे स्कूटर या फिर बाइक की खरीदारी की जाए। ग्राहकों के द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं। तो आपके लिए यह जबरदस्त खबर साबित हो सकती है। लोग हमेशा ह लोकप्रिय स्कूटर को खरीदना चाहते है।

हर महीने सेल होने वाले गाड़ियों की लिस्ट जारी की जाती है। जिससे अगस्त में विभिन्न कंपनियों के द्वारा मार्केट में सेल कई गई स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी और आंकड़ा सामने आ गया है। जिसमें सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में टॉप पोजीशन पर कई कंपनियों के नाम शामिल है।

दरअसल आपको बता दें कि अगस्त महीने में भारतीय बाजार में सेल हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की यूनिट का आंकड़ा सामने आ गया है। जिससे यहां पर जबरदस्त तरीके से इलेक्ट्रिक स्कूटर की पसंद किया जा रहा है। यहां पर ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस मोटर्स,हीरो मोटोकॉर्प , बजाज चेतक, एथर एनर्जी है, इन कंपनियों ने अपने ईवी को सेल कर टॉप 5 के लिस्ट में आई है, जिससे यहां पर अगस्त में सेल हुए ईवी की जानकारी दे रहे है।

सबसे पहले नंबर पर ओला इलेक्ट्रिक है। जिसने अगस्त के महीने में 12636 यूनिट की सेल की है। यहां पर ग्रोथ देखने कंपनी के ग्रोथ में कमी आई है। जिससे पहले जुलाई के महीने में 18602 यूनिट की बिक्री के साथ अब अगस्त में 32 फीसदी की सेल्स गिरावट देखी गई है।

दूसरे नंबर पर टीवीएस मोटर है। कंपनी ने अगस्त के महीने में 9514 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर यूनिट सेल कर दी है। जुलाई के महीने में टीवीएस मोटर ने 11670 यूनिट का यह आंकड़ा पार किया था। जिस कंपनी के भी सेल्स में 18% की गिरावट देखी गई है।

तीसरी नंबर पर बजाज चेतक है कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 4901 यूनिट्स सेल्स की है। जो पिछले महीने 7798 यूनिट की बजाय 37 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

चौथे नंबर पर हीरो मोटोकॉर्प है कंपनी ने 4470 इलेक्ट्रिक स्कूटर यूनिट सेल की है। जिससे यहां पर पिछले महीने की तुलना में 5060 यूनिट सेल की थी। जोकि 6 फीसदी की सेल में गिरावट हुई है।

तो वही यहां रक 5 में नंबर पर एथेर एनर्जी रही  है। एथेर एनर्जी कंपनी ने अगस्त के महीने में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की यूनिट 4278 सेल की है। जो जुलाई के महीने में 676 यूनिट सेल से 29 फीसदी की सेल्स गिरावट देखी गई है।

हालांकि इन कंपनियों की सेल्स हम ने यहां पर महीने पर दर्शाई है, जिससे सालाना के तौर पर नहीं कंपनियों की महीने दर महीने में ईवी की सेल्स घटती बढ़ती रहती है, जिससे हर महीने का ऑकड़ा जारी होता है।

Exit mobile version