अगर करने जा रहे है बाइक से ट्रिप, तो 5 गैजेट्स जो सफर में लगा देगें चार चांद! 

5 special gadgets for bike trips. देश में मौजूदा समय में लोग घूमने के लिए चार पहिया छोड़िए दो पहिया वाहन को ही अपनाते हैं। जिससे सोलो ट्रैवलिंग हो या फिर ग्रुप में बाइकिंग के द्वारा ट्रिप करना हो। युवाओं के बीच यह काफी पसंद हो रहा है। यहां पर उम्र दराज लोग भी शौक के तौर पर बाइक ट्रिप करते हैं।

सफर में बड़े काम के होते हैं ये स्मार्ट गैजेट्स

बाइक ट्रिप को मजेदार और सेफ्टी से भरपूर बनाने के लिए मार्केट में ऐसे कई स्मार्ट गैजेट है। जो आपको रास्ते में काफी हेल्प करते हैं। बल्कि आसानी से लंबी दूरी की यात्रा में काम भी आते हैं। अगर आप भी हाल में बाइक ट्रिप पर जा रहे हैं तो इन गैजेट को जरूर अपने पास रखें और पहले से ही खरीदारी कर ले।

बाइक फोन माउंट

यह गैजेट आपके स्मार्टफोन को बाइक के हेंडलबार पर बेहद खास तरीके से माउंट करने में मदद करता है। जिससे आप जीपीएस नेविगेशन का उपयोग कर दूर दराज इलाकों में मेप देखने के लिए बार-बार आपको फोन बाहर नहीं निकलना पड़ेगा।

ब्लूटूथ इंटरकॉम डिवाइसेज

अगर आप बाइक ट्रिप दो या अधिक दोस्तों के साथ कर रहे हैं। तो यह डिवाइस बड़े काम का है। आपको बता दें कि ब्लूटूथ इंटरकॉम डिवाइसेज बिना रुके बात करने की सुविधा देता है। जिससे इस डिवाइस को हेलमेट में किया जा सकता है। आप अपने राइडिंग के दौरान इसे दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

बड़े काम का है एक्शन कैमरा

बाइक ट्रिप करने वाले लोगों के बीच कैमरा जरूर होना चाहिए। यह भी कैमरा एक्शन कैमरा हो तो इससे बढ़िया क्या बात हो सकती है। आपको आप खास फीचर से लैस एक्शन कैमरा को हेलमेट या फिर बाइक पर अमाउंट कर सकते हैं। अपने सफ़र का मजेदार वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं।

पावर बैंक

ट्रिप के लिए अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे कि फोन लैपटॉप को चार्ज करना आपके लिए बहुत जरूरी है। आप हाई कैपेसिटी वाला पावर बैंक की खरीदारी पहले से कर ले। जिससे आप अपने परिवार से ही नहीं दोस्तों के साथ हमेशा फोन के माध्यम से कनेक्ट रहकर सुरक्षित रहेंगे।

पंक्चर रिपेयर किट

अगर बाइक ट्रिप सुखद बनाना चाहते हैं, तो यहां परएक कॉम्पैक्ट टायर इन्फ्लेटर और पंक्चर रिपेयर किट पहले रख लें क्योंकि सफर में बाइक टायर धोखा देना आम बात है। जिससे आप अपने इस कही दूर दराज के इलाकों में खुद से ही मदद कर सकते है। क्योंकि बाइक ऐसी जगह कभी-कभी धोखा दे देती है जहां पर दूर-दूर तक कोई दुकान या बाजार नहीं होता है।

Leave a Comment