Site icon Main Exam

इस कंपनी ने शुरु किया ई-स्कूटर का प्रोडक्शन! रेंज 145 km की रेंज, जल्द देगा आप के घर पर दस्तक

 BGauss RUV350 electric scooter

 BGauss RUV350 electric scooter

BGauss RUV350 electric scooter. देश के टू व्हीलर सेगमेंट में आप इलेक्ट्रिक वाहनों की तो बाढ़ आ गई है। लगभग ऐसी कई कंपनियां है। जो डेडीकेशन से इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का काम कर रही है। कंपनी पहले ग्राहकों को लुभाने के लिए इन स्कूटर को तो पेश करती हैं। इसके बाद प्रोडक्शन शुरू कर देती हैं। इस कड़ी में अगर आप भी BGauss कंपनी के स्कूटर खरीदने की चाहत रखते हैं। तो आपको जल्दी स्कूटर मिलना शुरू हो जाएगा।

सामने आई मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है, कि कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। जिससे कंपनी महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में व्हीकल की प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। दरअसल आप को बता दें कि बीगौस कंपनी ने तो हाल ही में BGauss RUV350 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रदर्शन किया था, जिसकी अगर आप बुकिंग की है, तो यहां पर कंपनी जल्द ही डिलीवरी करने वाली है।

BGauss RUV350 electric scooter की इतनी तक रेंज

तो वही यहां पर जब कंपनी ने कंपनी ने जब BGauss RUV350 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था, तब ईवी के बारें में कई तरह की खास जानकारी और फीचर्स के बताए थे, जिसमें स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी जो सिंगल यानी फुल चार्ज पर 145 किमी की रेंज देती है। कंपनी इसे ऐसा बना रही है, जो राइडिंग एक्सपीरियंस बेहतरीन और स्पेस भरपूर मिलेगा।

BGauss RUV350 electric scooter में लगे देश में बनें पार्ट्स

ग्राहकों के लिए अच्छी बात है एक ही कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 90 फीसदी तक भारत में बने हुए पार्ट्स का प्रयोग किया गया है। जिसमें कुछ ही पार्ट्स हें जिसका आयात किया गया है। डिजाइन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मेडल बॉडी में बनाया गया है। इस ई- स्कूटर के टॉप स्पीड 75 kmph तक है।

इस ईवीमें 16 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं। जो ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। जहां तक बूट स्पेस की बात है तो कंपनी ने इसमें 20 लीटर का बूट स्पेस दिया है। फ्रंट में 2.2 लीटर और फुट फ्लोर के नीचे 4.5 लीटर का एक्स्ट्रा सामान रखने के लिए स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है।

BGauss RUV350 electric scooter के ऐसे धमाल फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने ऐसे कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं। जो आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलते हैं जिसमें 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन इस स्क्रीन में  टर्न बाय टर्न नेविगेशन मिलता है, एसएमएस और कॉल नोटिफिकेशन, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेंसिंग, डुअल थीम, ऑटोमैटिक डिस्प्ले मिल रही है, यहां पर राइडर को डॉक्यूमेंट स्टोरेज खासियत मिल रही है। 

BGauss RUV350 electric scooter कीमत

मार्केट में BGauss RUV 350 की कीमत 1,09,999 से शुरू और 1,34,998 तक जाती है। जिसके अलग-अलग 3 वेरिएंट मिलते है।

Exit mobile version