Site icon Main Exam

लॉन्च हो गया Hyundai AURA Hy-CNG अवतार! डुअल-सिलिंडर टेक्नोलॉजी इंजन देगा 28KM का एवरेज

Hyundai AURA Hy CNG E Trim 2024

Hyundai AURA Hy CNG E Trim 2024

Hyundai AURA Hy CNG E Trim 2024. देश के कार मार्केट में इन दिनों सेकेंड पोजिशन रखने वाली हुंडई मोटर इंडिया ने कमाल का अपडेट दिया है। कंपनी ने अपने बहुप्रतीक्षित कार का नया अवतार लॉन्च कर दिया जिसमें कम कीमत में ग्राहकों के लिए यह सोने पर सुहागा साबित हो सकता है आपको बता दें कि कंपनी के पोर्टफोलियों में मौजूद हुंडई ऑरा का नया Hy-CNG E (Hyundai AURA Hy-CNG E) ट्रिम मॉ़डल लॉन्च हो गया है। जिसके बारे में आपको हम बताने जा रहे हैं।

दरअसल हुंडई मोटर इंडिया की कारों को पंसद करने वाले ग्राहकों के लिए कम कीमत वाली कार का नया जबरदस्त मॉडल लॉन्च हो गया है, जिससे यहां पर कंपनी ने काफी समय के बाद में हुंडई ऑरा को अपडेट किया है। हुंडई ऑरा का नया Hy-CNG E (Hyundai AURA Hy-CNG E) ट्रिम खरीदने के लिए मिल रहा है।

तो वही नए Hyundai AURA Hy-CNG E ट्रिम की बात करें तो इसका लुक और डिजाइन पुराने मॉडल जैसी ही रखी गया है, जिससे यहां पर Z-साइज का LED टेललैंप मिलता है। कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बताया है,कि भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद से ऑरा (AURA) के 2,00,000 से ज्यादा ग्राहक इसे अपना बना चुके है। यानि की मार्केट में इस कार की जबरदस्त तरीके से मांग चल रही है।

माइलेज से भरपूर है Hyundai AURA Hy-CNG E ट्रिम

अगर Hyundai कंपनी की कार को अपना बनाना चाहते है, जिससे यहां पर कम खर्च में चलना चाहते हैं,तो आप के लिए यह एक शानदार ऑप्शन है, जो माइलेज में भरपूर कार मिल रही है। कंपनी ने इसकी कीमत 7,48,600 रुपये (एक्स-शोरूम) से रखी है>

 यह मॉडल CNG इंजन के साथ पेट्रोल ऑप्शन मिल रही है। तो वही कंपनी का दावा है, कि  यह कार को डेली कामकाज वाले लोग है, जिसे लंबी दूरी की यात्रा करते हैं, तो सस्ता ऑप्सन आप के लिए है। कार 28.4 km/kg का माइलेज ऑफर करती है। 

Hyundai AURA Hy-CNG E ट्रिम में इंजन

यूं तो पहले भी इसकी सीएनजी मॉडल था लेकिन अब यहां पर इसमें डुअल-सिलिंडर टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है,जिससे इंजन के तौर पर नए हाई-सीएनजी ई ट्रिम में 1.2 लीटर की क्षमता का बाई-फ्यूल पेट्रोल इंजन  है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा है। जो कि इंजन 6000 आरपीएम पर 69 एचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 95.2 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Hyundai AURA Hy-CNG E ट्रिम के धांसू फीचर्स

Hyundai AURA Hy-CNG E ट्रिम के यहां पर हम फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर सीट हाइट एड्जेस्टमेंट, एडजस्टेबल रियर सीट हेडरेस्ट, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले वाला 8.89 सेमी स्पीडोमीटर, स्टाइलिश Z-आकार का एलईडी टेललैंप भी दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में 6 एयरबैग, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर , और कई अन्य सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Exit mobile version