एक्टिवा छोड़िए अब सड़कों का राजा है Hero Xoom 110 Scooter, जानिए कीमत और फीचर्स

Hero Xoom 110 Scooter 2024. भारतीय बाजार में बाइक और स्कूटर की मांग सालों से चलती आई है। यही वजह है कि कंपनियां खासकर टू व्हीलर सेक्टर में बड़ा फोकस कर रही है। अभी मौजूदा समय में बात करें तो इस स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा एक ऐसा टू-व्हीलर है। जो राजा कहलाता है। लेकिन अब हीरो कंपनी ने इसकी बादशाहत को खत्म करने के लिए बड़ा ही जबरदस्त काम किया है।

हीरो कंपनी बाइक सेगमेंट में तो फेमस कंपनी है। बल्कि हाल ही में कंपनी ने एक जबरदस्त स्टाइलिश लुक वाला भारतीय ग्राहकों के लिए स्कूटर लॉन्च करने का काम किया है बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें एक्टिवा से बेहतरीन फीचर और इसका दमदार इंजन दिया है। जो ग्राहकों के बीच में काफी पॉपूलर है।

Hero Xoom 110 Scooter 2024 का लुक और डिजाइन

कंपनी ने आम स्कूटर की तरह नहीं बल्कि Hero Xoom 110 Scooter 2024 को अलग ढंग से बनाया है, जिसससे इस साइड प्रोफाइल से स्कूटर में विडा जैसी झलक देखने को मिलती है। कंपनी ने स्कूटर की लाइट्स को एच शेप में रखा गया है। इसके साथ ही हेडलाइट और टेललाइट को एच का डिजाइन दिया गया है।

Hero Xoom 110 Scooter 2024 में बड़े फीचर्स

कंपनी ने तो यहां पर Hero Xoom 110 Scooter 2024 में कई बड़े और अहम फीचर्स दिए हैं, जो कि फुल डिजिटल एमआईडी स्क्रीन मिल रही है, जिसमें राइडर को स्पीड, फ्यूल सहित सभी जानकारियां देखने को मिलेगी। स्कूटर में दिया गया यूएसबी पोर्ट से सफर में अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं।

कंपनी स्कूटर में बड़ा बूट स्पेस भी दिया है, जिसमें आप हेलमेट या किसी समान को आरम से रख सकते हैं। कंपनी ने यहां बूट स्पेस में एक छोटी लाइट दी गई है, जिससे अंधेरे के समय लाइट से यहां पर बूट स्पेस में समान को आराम से निकाल सकते हैं। स्कूटर में बड़ी और चौड़ी आराम दायक सीट दी गई है, तो वही सीट में पीछे बैठने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए ग्रैब हैंडल्स को खास स्मार्ट तरीके से बनाया गया है।

Hero Xoom 110 Scooter 2024 में इंजन

Hero Xoom 110 Scooter 2024 में 110 सीसी का इंजन दिया है। जो इस स्कूटर का इंजन 8.05 बीएचपी और 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क बनाने में सक्षम है। कंपनी का दावा है, कि और स्कूटर के मुकाबले यह ज्यादा का माइलेज देने में ताकत रखता है। यहां पर टॉप स्पीड की बात करें तों आसानी से 80 किलोमीटर से भी ज्यादा तेज स्पीड से दौड़ सकता है।

Hero Xoom 110 Scooter 2024 के लिए बजट

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जूम 100 को तीन वेरिएंट में सेल कर रही है, जिसकी अलग-अलग कीमतें है। यहां पर एक्स शोरूम कीमतें जान सकते हैं।

  • सबसे सस्ते वैरिएंट एलएक्स के दाम 68599 रुपये है।
  • मिड वैरिएंट वीएक्स 71799 रुपये है।
  • टॉप वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 76699 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Leave a Comment