चार्मिग लुक में Honda Activa 7G की इंन्ट्री! लुक डिजाएन कुछ ऐसा पहली नजर होगा प्यार

2024 Honda Activa 7G. देश के स्कूटर सेगमेंट अभी की बात करें तो Honda Activa है, शानदार तरीके से सेल हो रहा है, जिससे यहां पर अन्य कंपनियों से होंडा के इस स्कूटर को बड़ी टक्कर तो मिल ही रही है, जिससे कंपनी अब ग्राहकों के लिए नए अवतार में Honda Activa 7G को ला रही है, जिसके बारे में काफी लेख लिखे जा रहे है, जिससे पक्के तौर पर माना जा सकता है, स्कूटर के लॉन्च होते ही मार्केट में छ जाएगा।

मार्केट में Honda Activa स्कूटर काफी पॉपूलर है, जिससे यहां पर आप को सड़कों पर Honda Activa देखने को मिलेगा, क्योंकि शायद ही टूव्हीलर सेंगमेंट और कोई स्कूटर पॉपूलर हो। कंपनी पहले के अपेक्षा Activa 7G में स्टाइलिश लुक डिजाइन, आरामदायक सीट और बेहतर फीचर्स का कॉम्बिनेशन दे सकती है, जिससे सालों पर इसकी कोई बराबरी न कर पाए और मार्केट में जबरदस्त तरीके सेल हो।

2024 Honda Activa 7G के जबरदस्त फीचर्स

होंडा एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7G) को शानदार ही नहीं बल्कि फीचर्स में हाइटेक बना रही है, नए स्कूटर के मॉडल में तो एनालॉग मीटर को डिजिटल मीटर लगा होगा, जिससे जो भी इस गाड़ी को चलगा तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिलेगा।

इस स्कूटर में अंडर सीट स्टोरेज बढ़के मिलने वाला है, जिससे लोगों को समान रखने में कोई परेशानी ना हो। Honda Activa 7G में में अन्य फीचर्स की बात करें तो यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट  जैसे ढेर फीचर्स को शामिल किए जा रहे है।

2024 Honda Activa 7G दमदार इंजन के साथ होगा शानदार माइलेज

दरअसल 2024 Honda Activa 7G दमदार इंजन के साथ शनदार माइलेज भी मिलने के चांस है, जिससे सामने आई जानकारी में बताया जा रहा है,  होंडा इसमें हाइब्रिड इंजन दे सकती है, जो 109 सीसी क्षमता वाला होगा इस इंजन के साथ कंपनी रेगुलर बैटरी के साथ एक और बैटरी को जोड़ सकती है जो हाइब्रिड इंजन के साथ काम करेगी।

जिससे इसका मौजूदा माइलेज 60 किलोमीटर प्रति लीटर से बढ़कर 65 से 68 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है, लोग इस इस माइलेज के वजह से खरीदने की तो होड़ लगा देगें।

2024 Honda Activa 7G कीमत और बुकिंग

होंडा एक्टिवा 7G के कीमत और बुकिंग की बात करें तो इसे कंपनी लगभग ₹79,000 (एक्स-शोरूम) के दाम पर लॉन्च कर सकती है, जिससे यह स्कूटर मार्च 2025 में मार्केट में आ सकता है। हालांकि कंपनी इससे पहले 2024 के लास्ट महीनों से बुकिंग लेना शुरु कर सकती है। इसके अलावा स्कूटर के चाहने वाले ग्राहक होंडा के नजदीकी शोरूम पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं ।

Leave a Comment