नए अवतार में फिर से धूम धड़ाका करने आ गई स्प्लेंडर! डिस्क ब्रेक का खास अपडेट, देखें कीमत 

2024 Hero Splendor Plus Xtec updates. देश के बाइक सेगमेंट में अगर कोई दो पहिया वाहन पॉपुलर है। तो सबसे पहले लोगों के मन में हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर प्लस का ही नाम आता है। अब कंपनी ने एक और कदम आगे बढ़ते हुए। फिर से मोटरसाइकिल में कुछ ऐसे अपडेट कर लॉन्च किया है। जो पहले से ज्यादा ग्राहकों को पसंद आने वाली है।

देश की नंबर वन मोटरसाइकिल इस हीरो स्प्लेंडर में कंपनी ने बड़ा अपडेट किया है। भारत में स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को करोड़ों लोगों ने अब तक खरीदा होगा, जिससे पहले के मॉडल में बाइक और दमदार खूबसुरत लग रही है, कंपनी ने इसमें को कार जैसे फीचर्स दिए है, जिससे यह बाइक डेली कामकाज के लिए सबसे सफल बाइक में से एक है।

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में हो गया ये खास अपडेट

हीरो मोटोकॉर्प इस समय स्प्लेंडर को स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के नाम से सेल कर रही है। जो सबसे ज्यादा सेल होने वाली बाइक है। कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के डिजाइन में तो कोई अहम अपडेट नहीं किया गया है।बाइक के फ्रंट व्हील में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है। कंपनी ने नई अपडेट बाइक कीमतें पहले वाली ही रखी है। इसके एक मॉडल में कीमतें बदली है।

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक का प्रीमियम है लुक

तो वही यहां पर कंपनी स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक मॉडल को प्रीमियम बना दिया है, जिससे अब क्लॉसिक डिज़ाइन लोगों को खूब पंसद आ रहा है। बाइक में नए LED हेडलाइट के अलावा हाई इंटेसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) डिजाइन किया गया। इसके यूनिक ‘H’ शेप में टेल लैंप जो रात के समय रोड प्रेजेंस को और भी बेहतर देखने में लगता है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक की कीमतें

हीरो के स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक बाइक में  फ्रंट व्हील में भी डिस्क ब्रेक लगने के बाद में बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 83,461 रुपए रखी गई है, हालांकि, ड्रम ब्रेक ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत पहले वाली 79,911 रुपए ही रहेगी।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के खास फीचर्स

तो वही बाइक के मेकैनिज्म में मैं भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले मॉडल की तरह इंजन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल फीचर मिलते रहेंगे। यह बाइक लोगों के लिए जबरदस्त साबित हुई है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में मिलता है ऐसा दमदार इंजन

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में कंपनी ने 100cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 7.09bhp का पावर और 8.05Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। बाइक का इंजन में चार-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इस बाइक कम कॉस्ट में चलने वाली बाइक है, जिसका मेंटनेंस भी बेहद आसान है। यह बाइक 73 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Leave a Comment